Site icon Bloggistan

Weather Update: राजस्थान,गुजरात-महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी,दिल्ली में बढ़ेगा तापमान,पढ़ें डिटेल

Weather Update Today

Weather Update Today

Weather Update: मौसम विभाग ने आज भी गुजरात और महाराष्ट्र में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है.दिल्ली में बारिश ना होने के कारण यमुना का जल स्तर घट गया है. जिससे यमुना के आसपास के कई इलाकों में पानी अभी भी भरा हुआ है. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में बढ़ेगा तापमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली अगले 2 दिन हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. आज राजधानी में कड़ाके की धूप निकल रही है.इसलिए आज दिल्ली का तापमान बढ़ेगा.यमुना का जलस्तर भी घट चुका है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Weather Update

यूपी में भी होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.लेकिन गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री है.

इन राज्यों में हो रही है बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश,गुजरात,मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा,में 2 दिन तक भारी बारिश होगी.वहीं बिहार,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में हल्की बारिश होगी.

पहाड़ी राज्यों में 2 दिन होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.हिमाचल प्रदेश में आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.हिमाचल में 23 जुलाई तक बारिश पड़ती रहेगी.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version