Site icon Bloggistan

Weather Update: उत्तर भारत में मानसून फिर हुआ मेहरबान,इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मानसून फिर एक बार पूरे उत्तर भारत के कई राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है जिसके कारण पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड,दिल्ली,पंजाब,हरियाणा,पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश देखने को मिल रही है. पिछले दो दिनों से इन राज्यों में काफी बारिश देखने को मिल रही है. आइए आपको बताते हैं कि देश के मौसम का हाल आज क्या रहेगा.

Weather Update

दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है दिल्ली में बारिश के साथ गरज भी हो सकती है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा.बता दें दिल्ली में सोमवार का दिन अगस्त का सबसे गर्म दिन रहा है.

ये भी पढ़ें :Ayushman Card होने पर भी न हो फ्री में इलाज तो, यहां दर्ज कराएं शिकायत

यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के के अनुसार अनुसार आज यूपी में के पश्चिम पश्चिम इलाके में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.वहीं पूरी उत्तर प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी होनी की संभावना व्यक्त की गई है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर,मुरादाबाद,सहारनपुर,बिजनौर,रामपुर के आसपास भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

इन राज्यों होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़,झारखंड,बिहार मध्यप्रदेश,राजस्थान,हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड पंजाब,दिल्ली,जम्मू कश्मीर,लद्दाख,पश्चिम बंगाल, झारखंड,उड़ीसा,अरुणाचल प्रदेश,असम, सिक्किम,मेघालय में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड

पहाड़ी आज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश लगातार हो रही है.आज भी हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं उत्तराखंड में भी आज भारी बारिश होती रहेगी. बता दें भारी बारिश के कारण अब तक हिमाचल प्रदेश को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version