Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली में आज हो सकती है हल्की बूंदाबांदी,जानें किन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: पहाड़ी राज्यों को छोड़कर पूरे देश में भीषण गर्मी पढ़नी शुरू हो गई है.दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जिलों सहित बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है. वही अगर दिल्ली एनसीआर की बात करें तो इस क्षेत्र में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है. आज यानी 17 अप्रैल को तापमान 41 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है. विशेषज्ञों के अनुसार 17,18 और 19 अप्रैल दिल्ली एनसीआर में बारिश होने का अनुमान है. आइए मौसम विभाग की इस संबंध में जारी की गई जानकारी के बारे में विस्तार से आपको बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली एनसीआर में आज से शुरू हो सकती है बारिश

दिल्ली एनसीआर में हो सकता है कि आज हल्की-फुल्की बूंदाबांदी देखने को मिले और 18 और 19 अप्रैल को भारी बारिश भी हो सकती है. हो सकता है कि बारिश के साथ साथ आंधी चल सकती है. विशेषज्ञों के अनुसार संभावना व्यक्त की जा रही है कि 18 अप्रैल को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश,और जम्मू कश्मीर में 17 अप्रैल को ओलावृष्टि हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Indian Railway: चिंता में रेलवे,ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में बड़ी गिरावट,पढ़ें पूरी खबर

पश्चिम बंगाल में बंद हुए स्कूल कॉलेज

बढ़ती गर्मी को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया है राज्य में जिस तरीके से लू चल रही है उसके अनुसार सरकार ने सभी नागरिकों से बच्चों, बुजुर्गों की देखभाल करने के लिए कहा है.विशेषज्ञ संभावना जता रहे हैं कि जिस तरह पिछले दिनों भारी बारिश हुई है उससे ये अनुमान है कि अबकी बार ज्यादा भीषण गर्मी की मार लोगों को सहन करनी पड़ सकती है.

Weather Update

भीषण गर्मी से पस्त हुआ उड़ीसा

उड़ीसा में गर्मी के इस सीजन का सबसे ज्यादा तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर चला गया है. वहीं उड़ीसा के ही बारीपदा में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है.वही महाराष्ट्र गोवा मैं भी हल्की बारिश हो सकती है. दक्षिण के राज्य कर्नाटक केरल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी अगले सप्ताह हल्की बारिश हो सकती है.

राजस्थान के श्रीगंगानगर में तापमान पहुंचा 42 डिग्री

वही राजस्थान में भी लगातार तापमान में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है राजस्थान का श्री गंगानगर जिला सबसे ज्यादा गरम रहा श्रीगंगानगर में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है वहीं बाड़मेर में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. राजस्थान में भी संभावना है की अट्ठारह 19 अप्रैल को हल्की बारिश हो और तेज आंधी चल जाए.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version