Site icon Bloggistan

Weather Update: हिमाचल-उत्तराखंड में अगले 4 दिन तक होगी जमकर बारिश,जानें मैदानी राज्यों का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड,दिल्ली,महाराष्ट्र,गुजरात के बाद आज राजस्थान,सहित 12 राज्यों में भारी बारिश हो रही है. दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है.जिसके बाद लोगों का नदी किनारों से पलायन शुरू हो गया है और आस पास के कई इलाके बाढ़ में डूब चुके हैं.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में 1 अगस्त तक होगी हल्की बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 28 जुलाई से लेकर 1 अगस्त तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.राजधानी में यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ गया है और खतरे के निशान को पार कर गया है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें : Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ-गोरखपुर दौड़ रही है आधी खाली,किराया हो सकता है इतना सस्ता,जानें

लखनऊ सहित 26 जिलों में पड़ेगी बारिश

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के 26 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.अगले 36 घण्टे तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा.

बिहार- महाराष्ट्र में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है.वहीं बिहार मध्यप्रदेश,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है और कहा कि अभी मानसून की स्थिति और मजबूत होगी.

उत्तराखंड – हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.ये अलर्ट 8 जिलों में जारी किया गया है.कुल्लू में भारी बारिश के कारण 2 पुल टूट गए हैं.वहीं उत्तराखंड में अगले दिन 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version