Site icon Bloggistan

Weather Update:हिमाचल से लेकर बिहार तक भारी बारिश होगी आज,दिल्ली-यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मानसून के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बंद होने का सिलसिला थम नहीं रहा है.
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही है.भारी बारिश के कारण यमुना का जल स्तर बढ़ गया है जिससे यमुना के आसपास के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में अगले 4 दिन तक पड़ेगी बारिश

दिल्ली में बारिश के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है.कल रात भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है.दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है जिसके कारण यमुना के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.फिलहाल दिल्ली में अगले 6 दिन तक बारिश और आंधी रहने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

यूपी में भी होती रहेगी बारिश

IMD ने राजधानी लखनऊ सहित 50 जिलों में अगले 5 दिन तक बारिश का अनुमान जताया है. जिसके कारण येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री है.

अगले 24 घंटे बिहार में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बिहार में पटना समेत 26 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.गुजरात,असम,अरुणाचल,प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, मध्य प्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

पहाड़ी राज्य में होगी भारी बारिश

उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश होगी जिसके कारण मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी कर दिया है.हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले को छोड़कर सभी 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version