Site icon Bloggistan

Weather Update: मध्यप्रदेश और गुजरात में भारी बारिश ने बरपाया कहर,जानें यूपी से लेकर हिमाचल तक मौसम का हाल 

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मानसून की दोबारा वापसी के बाद देश के कई राज्यों में उसने कहर मचा रखा है. आज मौसम विभाग के अनुसार आज भी गुजरात और मध्य प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.आज उत्तरी महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है.आइए जानते हैं पूरे देश में मौसम का हाल क्या रहने वाला है.

Weather Update

दिल्ली में 20 सितंबर तक हल्की बूंदाबांदी

आज दिल्ली एनसीआर में मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहने का अनुमान है. दिल्ली में फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी.

ये भी पढ़े:Big News: सरकार का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को तोहफा,अब 65 की उम्र मे होंगी रिटायर

यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल 

बात अगर उत्तर प्रदेश की करें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूरी उत्तर प्रदेश में आज हल्की बरसात हो सकती है. प्रदेश में लोगों को आज भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा.

गुजरात और मध्य प्रदेश में रेड अलर्ट 

गुजरात में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. सरदार सरोवर नर्मदा बांध के गेटों को पानी छोड़ने के लिए खोल दिया. वही मध्य प्रदेश के लगभग 20 से अधिक जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.पिछले दिनों हुई बरसात के कारण शिप्रा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिसके कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया है.

देश के अन्य राज्यों का हाल

देश के दूसरे राज्यों की बात करें तो आज यानी 18 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक हिमाचल, उत्तराखंड हरियाणा, पंजाब, मिजोरम,मेघालय,मणिपुर,त्रिपुरा तेलंगाना,असम में बारिश होने की पूरी संभावना व्यक्त की गई है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version