Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ से लेकर मैदान तक 12 राज्यों में होगी भारी बारिश,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: हिमाचल प्रदेश,महाराष्ट्र,गुजरात के बाद आज उत्तराखंड,राजस्थान,सहित 12 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.वहीं दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है.जिसके बाद लोगों का नदी किनारों से पलायन शुरू हो गया है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में बढ़ सकता है बाढ़ का खतरा

दिल्ली के कुछ इलाकों में आज हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में कल का मौसम बहुत गर्म रहा है. राजधानी में यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ गया है और खतरे के निशान को पार कर गया है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat: बिहार को मिली बड़ी सौगात,जल्द इन रूट्स पर शुरू होंगी 2 वंदे भारत एक्सप्रेस

यूपी में आज और कल होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.
25 और 26 जुलाई भारी बारिश प्रदेश में हो सकती है.लेकिन गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री है.

25 जुलाई के बाद और तेज होगी बारिश

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है और कहा कि 25 जुलाई के बाद मानसून की स्थिति और मजबूत होगी.

उत्तराखंड – हिमाचल में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.वहीं उत्तराखंड में अगले दिन 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version