Site icon Bloggistan

Weather Update: इन राज्यों में पड़ेगी आज झमाझम बारिश,जानें देश के मौसम का हाल 

Weather Update: उत्तर भारत में जैसे-जैसे ठंड में भर्ती जा रही है वैसे-वैसे दक्षिण राज के कुछ राज्यों में बारिश होने का क्रम भी बढ़ता जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि देश में आज कहां ठंड बर्फबारी और बारिश का मौसम रहेगा.

दिल्ली के मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज दिल्ली में सुबह के वक्त कोर देखा गया है और न्यूनतम तापमान भी गिरता जा रहा है यानी दिल्ली में ठंड भी बढ़ती जा रही है. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. दिल्ली में फिलहाल प्रदूषण खतरनाक श्रेणी में है.

ये भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में भाजपा ने अबकी बार मामा शिवराज को क्यों नहीं घोषित किया मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी,पढ़ें विश्लेषण

यूपी में ऐसा रहेगा मौसम 

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में सुबह की शुरुआत धुंध से हुई है प्रदेश में आज न्यूनतम तापमान कितने डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है यूपी में आज मौसम शुष्क रहेगा.

इन राज्यों में होगी बारिश और बर्फबारी 

मौसम विभाग ने आज आंध्र प्रदेश,पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु,मिजोरम,केरल,मणिपुर, नागालैंड,त्रिपुरा और असम में हल्की बारिश की संभावना जताई है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड,हिमाचल,लेह लद्दाख और जम्मू कश्मीर में न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है और ऊंची चोटियों पर बर्फबारी भी देखने को मिल रही है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version