Site icon Bloggistan

Weather Update:पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदानी इलाकों तक कहां कहां होगी भारी बारिश,जानें मौसम का हाल 

Weather Update

Weather Update

Weather Update: आजकल लगभग पूरे देश में मानसून की सक्रियता बरकरार है. पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदानी राज्यों तक कहीं काम तो कहीं ज्यादा बरसात देखने को मिल रही है.पूर्वोत्तर भारत में बारिश का सिलसिला 22 सितंबर तक चलने की संभावना है.आज देश में मौसम का हाल क्या रहेगा. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में होगी हल्की बूंदाबांदी 

सबसे पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में आज हल्की बरसात देखने को मिल सकती है. पिछले लगभग 5 दिनों से दिल्ली में मौसम में ठंडक बनी हुई है. कल भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे लेकिन बरसात की संभावना कम है. दिल्ली में तापमान की बात करें तो आज राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है.

ये भी पढे़ :लद्दाख की खूबसूरती देखने का है मन तो  बस इतनी कीमत में IRCTC लाया है ये खास टूर पैकेज

यूपी में होगी हल्की बारिश 

भारत देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में जिनमें एनसीआर के जिले भी शामिल हैं. हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. राजधानी लखनऊ में आज बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट 

देश के अन्य राज्यों में मौसम की बात करें तो आज मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल,छत्तीसगढ़,राजस्थान,हरियाणा,पंजाब,उत्तराखंड में हल्की बरसात देखने को मिल सकती है वहीं तमिलनाडु,केरल और गुजरात और झारखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version