Site icon Bloggistan

Weather Update: बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है लेकिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अभी भी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है उत्तर प्रदेश,पहाड़ी राज्य,हिमाचल,मेघालय,मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम, असम, महाराष्ट्र,गुजरात में हल्की बारिश की संभावना है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में मौसम रहेगा साफ

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे लेकिन इसके साथ ही कुछ इलाकों में तेज धूप भी निकलेगी. बारिश की संभावना आज दिल्ली में कम है.आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 28 डिग्री रहेगा.

ये भी पढ़े: G-20 Summit: बड़े-बड़े नेताओं के रात गुजारने वाले होटल के बाहर, आखिर क्यों खड़े होते हैं ये ट्रक, जानें

यूपी में होगी हल्की बारिश

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही 7 और 8 सितंबर को बारिश हो सकती है.प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम का तापमान 36 डिग्री हो सकता है.

हिमाचल-उत्तराखंड में भी होगी बारिश

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 7 और 8 सितंबर को बारिश की संभावना मौसम मौसम वैज्ञानिकों द्वारा व्यक्त की गई है. वहीं हिमाचल प्रदेश में 8 सितंबर को बारिश हो सकती है.लेकिन ये बारिश हल्की ही होगी.

बिहार में येलो अलर्ट जारी

बिहार में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है राज्य के भागलपुर, बेगूसराय,जहानाबाद,औरंगाबाद, पटना में बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version