Site icon Bloggistan

Weather Update: हिमाचल से लेकर दिल्ली तक भारी बारिश का अलर्ट,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मानसून की वजह से एक बार फिर उत्तर भारत के कई राज्यों में खूब बारिश हो रही है.मैदानी राज्यों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.दिल्ली एनसीआर में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है.दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें गिरावट दर्ज की गई है.लेकिन अभी भी आस पास के क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में होगी आज भी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज भी अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. कल भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई थी. बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल रही है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक दिल्ली में बारिश का यह सिलसिला फिलहाल चलता रहेगा.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का शुरू हुआ ट्रायल,जानें कितने घंटे में सफर होगा पूरा

यूपी में अगले 5 दिन तक होती रहेगी बारिश

उत्तर प्रदेश में आज यानी रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश देखने को मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक यूपी में बारिश का क्रम चलता रहेगा.

बिहार सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज बिहार महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश,पश्चिम बंगाल,अंडमान निकोबार दीप समूह में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है,मध्यप्रदेश,गोवा,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा के कुछ इलाकों सहित, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में भी हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.

हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में 6 अगस्त से लेकर 7 अगस्त तक आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.उत्तराखंड में अगले दिन 2 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version