Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी,जानें मैदानी इलाकों में मौसम का हाल

Weather Update Today:

Weather Update

पहाड़ी राज्यों में फिर एक बार मौसम खराब होना शुरू हो गया है.दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में 4 अगस्त तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें गिरावट दर्ज की गई है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में बढ़ी उमस

दिल्ली के पूर्वी दिल्ली सहित कुछ इलाकों में कल भी मूसलाधार बारिश हुई है.लेकिन तापमान में गिरावट नहीं देखी गई है जिससे दिल्ली के लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा है.आज भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 4 से 6 अगस्त के बीच मध्यम श्रेणी की बारिश हो सकती है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

उत्तर प्रदेश में होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग ने आज अगस्त पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.लोगों को अगले 3 दिन तक गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.राजधानी लखनऊ आज हल्की बारिश हो सकती है.आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा.

बिहार सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज बिहार में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.वहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है.छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश,गोवा,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पहाड़ी राज्यों में अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में 3 अगस्त से लेकर 7 अगस्त तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.उत्तराखंड में अगले दिन 2 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version