Site icon Bloggistan

Weather Update: गुजरात-महाराष्ट्र-गोवा बारिश का हाहाकार,पहाड़ से लेकर मैदान तक जानें मौसम का हाल

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: गुजरात और महाराष्ट्र में लगातार भारी बारिश हो रही है.मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा है.उत्तर पूर्व राज्यों में भी मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में बढ़ सकता है बाढ़ का खतरा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में कल का मौसम बहुत गर्म रहा है. दिल्ली में कल तापमान भी 39.4 डिग्री दर्ज किया गया है.यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ सकता है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें:Weather Update: गुजरात-महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी,जानें पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का हाल

Weather Update

यूपी में भी होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.लेकिन गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री है.

गुजरात और महाराष्ट्र हो रही भारी बारिश

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र,गोवा,गुजरात,मध्यप्रदेश,में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.वहीं बिहार,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में हल्की बारिश होगी.

हिमाचल – उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.वहीं उत्तराखंड में अगले दिन 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.हिमाचल में 23 से 25 जुलाई तक बारिश पड़ती रहेगी.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version