Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली में धुंध से हुई दिन की शुरुआत,इन राज्यों में तूफान से होगी भारी बारिश

Weather Update: देश में ठंड बढ़ने का क्रम तो शुरू हो ही चुका है लेकिन अब अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में तूफान भी आ रहे हैं उसके कारण तटीय राज्यों में खूब बारिश भी हो रही है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में पड़ी धुंध

सबसे पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की तो आपको बता दें की दिल्ली में पिछले दो दिन से सुबह की शुरुआत धुंध से हो रही है और न्यूनतम तापमान रात और सुबह के वक्त तेजी से गिर रहा है. फिलहाल में दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें :निशा बांगरे कांग्रेस में हुईं शामिल,लेकिन नहीं मिला टिकट,कमलनाथ ने मंच से कही ये बड़ी बात 

उत्तर भारत में ऐसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग ने बताया है कि राजस्थान,पंजाब हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,बिहार में भी तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि फिलहाल इन राज्य में बारिश होने की संभावना नहीं है.

इन राज्यों में आया तूफान 

बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में आए तूफान के कारण केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु में भारी बारिश देखने को मिल रही है उसके साथ त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर,अरुणाचल प्रदेश में चक्रवर्ती तूफान  के कारण बारिश आ सकती है. मौसम विभाग में केरल में भी हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही ओडिसा के तटीय इलाकों पर मछुआरों को ना जाने का अलर्ट जारी किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version