Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR में आज बरसेंगे बादल,जानें किन राज्यों में येलो अलर्ट किया गया है जारी

Weather Update

Weather Update

Weather Update: उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में इस समय बारिश हो रही है.पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 26 जून के बाद मानसून पूरी तरह से दिल्ली एनसीआर,पंजाब,हरियाणा,राजस्थान,में दस्तक दे सकता है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश

दिल्ली में लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. दिल्ली एनसीआर में बारिश का सिलसिला दोबारा शुरू चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 27 जून तक 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा.लेकिन 26 जून के बाद मानसून दिल्ली में दस्तक देता रहेगा.

Weather Update

लखनऊ में आज हो सकती है हल्की बारिश

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 99 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD के मुताबिक आज लखनऊ में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और हल्की बारिश होगी.25 जून के बाद मानसून प्रदेश में दस्तक देगा.

इन राज्यों आने वाला है मानसून

प्री मानसून महाराष्ट्र में एंट्री कर चुका है. जल्द ही बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली, हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा और उसके बाद 8 जुलाई तक पूरे देश में यह फैल जाएगा.

इन राज्यों में होगी बारिश

25 से 27 जून तक अरुणाचल प्रदेश, झारखंड,असम,सिक्किम,बिहार, ओडिसा,गुजरात,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में आज बारिश होने की संभावना है.

पहाड़ी राज्यों में येलो अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य में भारी बारिश देखने को मिल रही है.हिमाचल प्रदेश में 25,27 और 28 जून को बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज 26 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.वहीं उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है.


आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version