Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR में बरसेंगे बादल,जानें पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है.उत्तर भारत सहित देश के अधिकतर हिस्सों में इस समय बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार इस महीने पूरे देश में बारिश होती रहेगी और भीषण गर्मी से राहत मिलती रहेगी.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में होगी हल्की बूंदाबांदी

दिल्ली NCR में आज भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.दिल्ली अभी मानसून की स्थिति कमजोर हो गई है.लेकिन 4 दिन तक हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.अगले 2 दिनों में दिल्ली में मौसम थोड़ा गर्म रह सकता है.

Weather Update

लखनऊ में होगी आज बारिश

उत्तर प्रदेश में भी मानसून की एंट्री हो चुकी है.इसी को देखते हुए IMD ने हल्की बारिश लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में 1 हफ्ते तक बारिश का अनुमान जताया है.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और और अधिकतम तापमान 34 डिग्री हो सकता है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि अगले 1 हफ्ते तक राजधानी में न्यूनतम तापमान 26 से 26 डिग्री के बीच रहेगा.

मानसून ने बनाया रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक 23 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मानसून इतनी जल्दी पूरे देश में फैल चुका है.महाराष्ट्र,बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली,हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है.

गुजरात में हो रही भारी बारिश

गुजरात में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. जिसके कारण NDRF की टीम अलर्ट पर है.अरुणाचल प्रदेश, झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

उत्तराखंड,हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल में अगले 5 दिनों तक बारिश होती रहेगी.वहीं हिमाचल प्रदेश में भी हल्की बूंदाबांदी और शिमला के आस पास भारी बारिश पड़ रही है.वहीं उत्तराखंड में 7 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version