Site icon Bloggistan

Weather Update: इन राज्यों आज भारी बारिश का अलर्ट,यहां होगी बर्फबारी,जानें मौसम का हाल 

Weather Update: देश में मौसम तेजी के साथ बदलता जा रहा है भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव बन रहा है जो की कुछ ही घण्टों बाद चक्रवर्ती तूफान में बदल सकता है और उसके कारण अगले 24 घंटे में कुछ राज्यों में बारिश देखने को मिलेगी. पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी होने का क्रम शुरू हो चुका है.

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम के बारे में संभावना जताते हुए कहा है कि आज दिल्ली में तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिलेगी राष्ट्रीय राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है राजधानी में अभी भी प्रदूषण गंभीर श्रेणी में चल रहा है.

ये भी पढ़ें:स्टेचू ऑफ़ यूनिटी सहित गुजरात की इन प्रसिद्ध जगहों पर घुमाएगा IRCTC,कम खर्चे में लॉन्च किया ये टूर पैकेज

उत्तर प्रदेश में बढ़ेगा तापमान 

उत्तर प्रदेश में आज मौसम की बात करें तो प्रदेश के अधिकतर इलाकों में ठंड पढ़ने की शुरुआत हो चुकी है. आज प्रदेश में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री होने की संभावना है. प्रदेश में कहीं भी बारिश की कोई संभावना मौसम विभाग के द्वारा नहीं जताई गई है.

इन राज्यों में होगी बारिश और बर्फबारी 

आज ओडिशा,पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. इसके साथ ही त्रिपुरा,मणिपुर,केरल असम और नगालैंड में भी हल्की बारिश होने की संभावना है. पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी होने का क्रम शुरू हो चुका है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version