Site icon Bloggistan

Vande Bharat: गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस पर चौथी बार पर हुआ पथराव,कोच के टूटे शीशे,FIR दर्ज

Vande Bharat

Vande Bharat

Vande Bharat: देश में अब तक 50 वंदे मातरम ट्रेनों को शुरू किया जा चुका है और अब भी लगातार नए नए शहरों को वंदे भारत एक्सप्रेस से जोड़ा जा रहा है. लेकिन दूसरी तरफ शरारती तत्वों द्वारा लगातार वंदे भारत एक्सप्रेस के शीशों को पत्थर मारकर तोड़ा जा रहा है. इस बार भी गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर आज लगातार चौथी बार पत्थरबाजी की है जिससे कोच के शीशे टूट गए हैं.

Vande Bharat Train

सफेदबाद रेलवे स्टेशन के निकट हुई पत्थरबाजी

जानकारी के मुताबिक सुबह लगभग 10:00 बजे सफेदबाद रेलवे स्टेशन से होकर गोरखपुर से लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस जा रही थी तभी कुछ पत्थरबाजों में आकर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया जिस कोच का शीशा टूट गया. रेलवे पुलिस बाराबंकी ने इस घटना पर अज्ञात लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए एफ आई आर दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: पहाड़ से लेकर मैदान तक कहां-कहां बरसेंगे बादल,जानें आज के मौसम का हाल

55.60 लाख का हो चुका है अब तक नुकसान

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लोकसभा में जानकारी देते हुए कहा कि 2019 के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के कारण भारतीय रेलवे को 55 लाख 60 हजार रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है.रेल मंत्री ने आगे बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे लगातार जागरूकता अभियान चला रही है. इस अभियान में रेलवे पुलिस फोर्स,जीआरपी और स्थानीय पुलिस भी शामिल है.

151 लोगों को किया गया गिरफ्तार

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने साथ ही ये बताया ने बताया कि पथराव में शामिल 151 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पथराव की घटनाओं को रोकने के लिए लगातार ठोस एक्शन लिए जाते रहेंगे और ऐसे असामाजिक तत्वों खिलाफ अभियान चलाया जाता रहेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version