Site icon Bloggistan

Vande Bharat: पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का दूसरा ट्रायल हुआ सफल,जानें टाइमिंग

Vande Bharat: देश में लगातार एक के बाद एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पटना से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने वाली है.लेकिन इससे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस का दूसरा ट्रायल भी बिना किसी परेशानी के पूरा हो गया है. बता दें ये वंदे भारत ट्रेन 530 यात्रियों के बैठने क्षमताओं से लैस है. यह ट्रेन पटना से शुरू होकर मोकामा- लखीसराय – जसीडीह होते हुए हावड़ा पहुंचेगी.

Vande Bharat

इतने घण्टे में तय करेगी सफर

पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का पहला ट्रायल पिछले शनिवार को हो चुका था. अब इसका दूसरा ट्रायल भी सफल हो चुका है.संभावना है कि इस ट्रेन को बहुत जल्द आम लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है.जिस तरह से वंदे भारत ट्रेन की स्पीड है उससे माना जा रहा है कि पटना से हावड़ा की 535 किलोमीटर की दूरी को यह वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग 7 घंटे में पूरा कर लेगी.

ये भी पढ़ें : Weather Update: हिमाचल-उत्तराखंड में बारिश ने फिर मचाया हाहाकार,जानें देश के मौसम का हाल

ये हो सकती टाइमिंग

रेलवे द्वारा हावड़ा से पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का संभावित टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. वंदे भारत ट्रेन हावड़ा स्टेशन से दोपहर 3:55 बजे खुलेगी और शाम 7:30 जसीडीह स्टेशन होते हुए 10:30 बजे पटना जंक्शन पर पहुंच जाएगी. संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

इतना हो सकता है किराया

फिलहाल इस रूट के किराए और टाइम टेबल के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि AC एग्जीक्यूटिव के लिए ₹2650 प्रति यात्री किराया हो सकता है और एसी चेयर कार के लिए 1450 रूपए प्रति यात्री किराया हो सकता है. इस ट्रेन को मंजूरी देने के साथ-साथ रेलवे ने आसनसोल से बनारस रूट पर भी वंदे भारत ट्रेन चलाने की स्वीकृति दी है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version