Site icon Bloggistan

Vande Bharat: लखनऊ-गोरखपुर और जोधपुर-साबरमती वंदे भारत ट्रेन को पीएम ने दिखाई हरी झंडी,पढ़ें डिटेल

narendra modi

vande Bharat

Vande Bharat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश – राजस्थान और गुजरात के लोगों को तोहफा देते हुए लखनऊ से गोरखपुर और जोधपुर- साबरमती के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है.इन दोनों ट्रेनों के शुरू होने के बाद देश में हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन की संख्या 50 हो गई है.आइए आपको रूट्स और किराए के बारे में विस्तार से बताते हैं.

रूट और टाइमिंग

उत्तर प्रदेश में लखनऊ से गोरखपुर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की टाइमिंग की बात करें तो यह सुबह 6:05 पर गोरखपुर से चलेगी जिसके बाद बस्ती और 8 बजे अयोध्या रुकते हुए सुबह 10 बजे के लगभग लखनऊ पहुंच जाएगी. वही वापसी के समय की बात करें तो लखनऊ से 7:15 पर ट्रेन चलेगी और बस्ती रुकते हुए 11:25 पर गोरखपुर पहुंच जाएगी. लखनऊ से अयोध्या की 299 किलोमीटर की दूरी को वंदे भारत एक्सप्रेस 4 घंटा 10 मिनट के समय में तय करेगी.

ये भी पढ़ें :Weather Update: दिल्ली NCR में बारिश से हुई मौसम की शुरुआत,जानें कहां पैदा हुए बाढ़ के हालात

Vande Bharat Train

गोरखपुर से लखनऊ इतना होगा किराया

गोरखपुर से लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस के किराए की बात करें तो लखनऊ से गोरखपुर चेयर कार का किराया ₹1005 है वही एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1755 रुपए रखा गया है. वहीं वापसी में गोरखपुर से लखनऊ के लिए एसी चेयरकार का किराया ₹890 है तो एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1670 रुपए रखा गया है.

इस रूट पर भी चल सकती है वंदे भारत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सहारनपुर से प्रयागराज के लिए एक वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने पर विचार किया जा रहा है.हाल ही में पीएम ने मध्यप्रदेश में रहकर वंदे 5 वंदे भारत एक्सप्रेस- भोपाल- इंदौर,भोपाल- जबलपुर, मुंबई – गोवा, पटना- रांची, बेंगलुरु – हुबली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.बता दें केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव में हाल ही में बताया कि जल्द पूरे देश के प्रमुख शहरों में वंदे भारत मेट्रो को भी चलाया जाएगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version