Site icon Bloggistan

Vande Bharat: यूपी में जल्द दौड़ेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस,ये प्रसिद्ध धार्मिक नगरी होगी रूट में शामिल

Vande Bharat

Vande Bharat Express

Vande Bharat: उत्तर प्रदेश के लोगों को भारतीय रेलवे फिर एक बार तोहफा देने जा रही है. जी हां जल्द ही प्रयागराज से आगरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू हो सकती है.बता दें प्रयागराज और आगरा के लिए भारी संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु जाते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए सरकार इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने का प्लान कर रही है.आइए आपको इस वंदे भारत एक्सप्रेस के बारे में बताते हैं.

Vande Bharat

रेलवे को भेजा गया ये प्रस्ताव

उत्तर मध्य रेलवे में मुख्यालय को भेजी अपनी प्रस्ताव में कहा है कि प्रयागराज से आगरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन होने से रेलवे और यात्रियों दोनों को फायदा होगा. क्योंकि प्रयागराज और आगरा के लिए बड़ी संख्या में टूरिस्ट जाते हैं और इसके लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन का भी आंकड़ों को भी पेश किया गया है.उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के मुताबिक प्रयागराज से 28464 लोग और आगरा से 71362 लोग एक दिन में पहुंचने का रिकॉर्ड है.

6 घंटे में पूरा होगा सफर

प्रयागराज और आगरा में लगातार पर्यटन की संख्या में पर्यटकों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है क्योंकि दोनों ही शहर ऐतिहासिक सांस्कृतिक और धार्मिक स्वरूप के लिए विख्यात हैं. रेलवे के मुताबिक प्रयागराज से आगरा का जो रूट है उसकी दूरी 452 किलोमीटर है जिसे वंदे भारत एक्सप्रेस द्वारा लगभग 6 घंटे में पूरा किया जा सकता है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version