Site icon Bloggistan

Delhi से जाना है लखनऊ,तो देखें इन 5 ट्रेनें को,बचेगा इतना समय

Delhi

Delhi (google)

दिल्ली (Delhi) से लखनऊ के लिए हर रोज कई ट्रेनें चलाई जाती हैं. लोग अपने सुविधा के अनुसार हर ट्रेन को चुनते हैं. लेकिन आज हम आपको 5 ऐसी ट्रेनों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनसे अगर आप सफर करेंगे आपका दिल खुश हो जाएगा. जो दिल्ली और लखनऊ की रूट की सबसे आरामदायक और सुविधाजनक ट्रेन मानी जाती हैं. इन ट्रेनों की टाइमिंग भी काफी बेहतर मानी जाती है. अगर आप इस रूट से सफर करने का प्लान बना रहें हैं तो इन ट्रेनों को देख सकते हैं.

• आनंद विहार गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस

यह ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से रात 8:00 बजे रवाना होती है और अगले दिन लखनऊ 2:40 बजे पहुंच जाती है. यानी कुल मिलाकर 14 घंटा 40 मिनट का समय लेकर आपको आरामदायक सफर के साथ पहुंचा देती है. इस ट्रेन से सफर करने के लिए आप मंगलवार बुधवार और शुक्रवार को जा सकते हैं.

• आनंद विहार लखनऊ डबल डेकर एक्सप्रेस

यह ट्रेन बाकी सभी ट्रेनों के मुकाबले काफी सुविधाजनक और कम समय में लखनऊ पहुंचने वाली ट्रेन है. अगर आप डबल डेकर ट्रेन का आनंद उठाना चाहते हैं तो इस ट्रेन से सफर कर सकते हैं. एक तो इस ट्रेन का स्टॉपेज कम है और दूसरी बात केवल 9 घंटे के समय में सफर पूरा कर देती है.

ये भी पढ़े: IRCTC: अब जनरल टिकट बुकिंग के लिए नहीं लगना होगा लंबी लाइन में,UTS एप से चुटकियों में होगी बुक

• लखनऊ मेल

यह ट्रेन हर रोज चलाई जाती है. जो नई दिल्ली से रात 10:00 बजे रवाना होती है. हालांकि, इसके काफी सारे स्टॉपेज हैं. लेकिन यह सुविधाजनक और आरामदायक ट्रेनों में एक अच्छा विकल्प है.

• लखनऊ तेजस मेल

यह ट्रेन देश की पहली पावरट्रेन वाली ट्रेन है. जिसका परिचालन आईआरसीटीसी की ओर से किया जाता है. जो हर रोज दोपहर 3:40 पर नई दिल्ली से रवाना होती है और रात 10:05 पर लखनऊ पहुंच जाती है. लेकिन इसका परिचालन मंगलवार को नहीं किया जाता है.

NDLS लखनऊ एसी सुपर फास्ट

यह ट्रेन नई दिल्ली से रात 11:25 बजे रवाना होती है. जो सुबह 7:25 बजे लखनऊ अपने निर्धारित समय पर पहुंच जाती है. हालांकि, इस ट्रेन को सप्ताह में हर रोज चलाया जाता है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version