Site icon Bloggistan

वसुंधरा राजे और बाबा बालकनाथ के बीच सीएम पद का फंसा पेंच, किसके सिर सजेगा ताज?

Rajasthan CM Candidate Update: पिछले 3 दिसम्बर को हुए मतगणना में भाजपा को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड बहुमत मिली. राजस्थान में भाजपा को कल 115 सीटों पर जीत हासिल हुई. लेकिन मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अभी भी अटकलें बनी हुई हैं. हालांकि वसुंधरा राजे, बाबा बालक नाथ और दीया कुमारी के बीच सीएम कैंडिडेट की रेस में किसे मुख्यमंत्री बनाया जाना है इसको लेकर भाजपा ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

वसुंधरा राजे को मिल सकती है सीएम की कुर्सी

राजस्थान में भाजपा के प्रचंड जीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी सीएम कैंडिडेट की रेस में शामिल हैं. हालांकि कई जगह से वसुंधरा राज्य को आम जनता मुख्यमंत्री के रूप में देखना पसंद नहीं कर रही है. लेकिन भाजपा अपनी चुनावी समीकरण को समेटे हुए कई बैठक के बाद भी सीएम उम्मीदवार के आखिरी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है. वसुंधरा राजे कल दिन रात अमित शाह से मिलने उनके आवास गई थी जहां उन्होंने सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर बोलने से साफ-साफ इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: तालिबानी सरकार को मान्यता देने वाला पहला देश बना चीन,कही ये बड़ी बात 

बाबा बालकनाथ भी सीएम की रेस में शामिल

बाबा बालकनाथ तिजारा विधानसभा से चुनाव लडे और जहाँ उनको प्रचंड वोटों से जीत हासिल किये. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी तिजारा विधानसभा में बाबा बालक नाथ के लिए वोट मांगने आए थे. हालांकि भाजपा के तरफ से अभी तक बाबा बालकनाथ के सीएम उम्मीदवार को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. लेकिन एक सर्वे के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बाद बाबा बालकनाथ को ही बतौर सीएम पसंद किया जा रहा है.

दीया कुमारी भी बन सकती हैं सीएम

जयपुर राजघराने से ताल्लुक रखने वाली दिया कुमारी विद्याधरनगर सीट से चुनाव जीतने के बाद सीएम उम्मीदवार के रेस में तीसरे पायदान पर चल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी नरपत सिंह राजवीर का टिकट काटकर दीया कुमारी को विद्याधरनगर सीट से चुनाव लड़ाया गया था जहां उन्होंने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की. जिसके बाद दीया कुमारी को भी बतौर सीएम पसंद किया जा रहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version