Site icon Bloggistan

G20 Summit: ऋषि सुनक अक्षर धाम पहुंचते ही रह गए दंग, आखिर ऐसा क्या हुआ,जानें

rishi sunak

rishi sunak (google)

G20 summit: यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) जी 20 समिट (G20 summit) में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंचे हैं. वैसे समय-समय पर ऋषि सुनक अपने धर्म के प्रति आस्था दिखाते रहते हैं. अब बात चाहे प्रधानमंत्री बनाने की हो या प्रधानमंत्री बनने के बाद की हो. उन्होंने कई बार कहा भी है और कई वीडियो भी वायरल हुआ है कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है. अब एक बार फिर ऋषि सुनक को उनके धार्मिक अवतार में देखा गया. दरअसल, रविवार सुबह ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर दर्शन के लिए पहुंच गए.

rishi sunak (google)

45 मिनट तक मंदिर में रुके ऋषि सुनक

बता दें कि, अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने बताया कि, मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने करीब 45 मिनट तक मंदिर में पूजा की और बाकी सभी लोगों से मुलाकात भी की. हालांकि उनके साथ आए लोगों ने कहा समय काफी कम है. लेकिन उन्होंने पूरी श्रद्धा से पूजा की इसके बाद भी वह काफी समय तक मंदिर में रुके रहे. मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र ने कहा कि हमने जो आज अपनी आंखों से देखा वह मालूम नहीं हो रहा है की सच्चाई है. क्योंकि जो भक्त जो प्रेम उनकी आंखों में देखने को मिला हुआ किसी प्रधानमंत्री या नेट में नहीं बल्कि एक भक्ति में ही देखा जा सकता है.

गिफ्ट में दिया गया मंदिर का एक मॉडल

मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पूजा करने के बाद अक्षरधाम मंदिर के कोने-कोने तक गए और बाद में जब वो जानें की तैयारी करने लगे तो उन्हें मंदिर का एक मॉडल गिफ्ट दिया गया. ताकि उन्हें मंदिर याद रहे. हालांकि, उनके साथ उनकी पत्नी भी थी, पत्नी पति दोनों ने मंदिर में श्रद्धा भाव से पूजा की और लंबे समय तक बातचीत करने के बाद मन खुश हो गया.

ये भी पढ़े: G-20 Summit: बड़े-बड़े नेताओं के रात गुजारने वाले होटल के बाहर, आखिर क्यों खड़े होते हैं ये ट्रक, जानें

Exit mobile version