Site icon Bloggistan

दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बरेसेगें बादल,पड़ेगी कड़ाके की ठंड,जानें मौसम का हाल

Weather Update: देशभर के राज्यों में इन दिनों मौसम में तेजी से बदलाब आया है। राजधानी दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश देखने को मिल रही है। बेमौसम बरसात के कारण ठंड भी बढ़ने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार 30 नवंबर को पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और झारखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है।

दिल्ली में आज भी बारिश के आसार

बात करें दिल्ली-एनसीआर की तो आज यहां अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। दिल्ली में एक्यूआई लगातार बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है। दिसंबर महीने की शुरुआत में 2 से 3 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान दिल्ली में हल्के से मध्यम तक कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें:राजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट

आज कहां-कहां होगी बारिश

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के अंदर हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ पंजाब से हरियाणा होते हुए दिल्ली तक समुद्र तल से लगभग 5.8 किमी ऊपर पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ के रूप में बना हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान, इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है। इसके साथ ही अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की और मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है तो वहीं आंतरिक तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version