Site icon Bloggistan

Railway Rule: अब ट्रेनों को झंडी नहीं दिखाएंगे गार्ड,नए नियम का रेलवे ने किया ऐलान,पढ़ें तुरंत

Indian Railway

Indian Railway

Railway Rule: भारतीय रेलवे में (Indian Railway)आजकल एक के बाद एक बड़े बदलाव होते जा रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय रेलवे ने गार्ड के नाम को बदलने का फैसला किया है. बता दें कि काफी लंबे समय से ट्रेनों के गार्ड अपने इस पदनाम को बदलने के लिए आवाज उठा रहे थे.जिसे अब रेलवे बोर्ड ने मानते हुए उनके पदनाम को बदल दिया है. आइए आपको बताते हैं कि अब रेल के गार्ड को अब किस नए नाम से जाना जाएगा.

ये होगा नया नाम

जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के गार्ड की मांगों को मानते हुए कहा है कि उन्हें अब गार्ड की बजाए “गुड्स ट्रेन मैनेजर” के नाम से संबोधित किया जाएगा. रेलवे ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान भी कर दिया है.जिसके बाद ट्रेन के गार्डों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

image sours – google

काफी लंबे समय से की जा रही थी मांग

काफी लंबे समय से गार्डों के द्वारा अपने पदनाम के चेंज करने के लिए यह दलील दी जा रही थी कि ट्रेन भी गार्ड का काम सिर्फ सिंगनल के लिए झंडी दिखाना नहीं है.उसके अलावा भी गार्ड के पास कई बड़ी जिम्मेदारियां होती हैं. इसलिए रेलवे से उनकी मांग थी कि उनके नाम को बदला जाए. वहीं रेलवे ने कहा है कि ट्रेन के गार्ड के पदनाम बदलने के बाद उनकी ड्यूटी में कोई फर्क नहीं आएगा. जो काम वह पहले क्या करते थे वही काम अब भी करेंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version