Site icon Bloggistan

PM Modi ने विदेश में बढ़ाया देश का मान,फिजी और पापुआ न्यू गिनी ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से किया सम्मानित

PM Modi

PM Modi

PM Modi भारत के ऐसे पहले प्रधानमंत्री बनते जा रहे हैं जिन्हें विदेशों में अब तक सबसे ज्यादा नागरिक सम्मान मिले हैं.अब इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिजी और पापुआ न्यू गिनी के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है. पीएम मोदी को ये सम्मान फिजी के प्रधानमंत्री और पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने प्रदान किए हैं. आइए आपको इस जानकारी के बारे में विस्तार से बताते हैं

फिजी और पापुआ न्यू गिनी ने दिया अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिजी का सर्वोच्च नागरिक सम्मान “कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी” फिजी के प्रधानमंत्री सित्वनी राबुका द्वारा दिया गया है.वहीं पापुआ न्यू गिनी जहां के दौरे पर पीएम मोदी हैं उस देश के प्रधानमंत्री जेम्स मारपे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च पुरस्कार कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगोहू से नवाजा है.

ये भी पढ़ें :Weather Update:दिल्ली NCR में आज हीट वेव का बरपेगा कहर,जानें देश में कहां होगा 43 डिग्री का टॉर्चर

पलाउ ने भी प्रधानमंत्री मोदी को किया सम्मानित

फिजी और पापुआ न्यू गिनी के साथ रिपब्लिक ऑफ पलाउ ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एबाक्ल से अवार्ड से सम्मानित किया है.मोदी को ये सम्मान पलाउ के राष्ट्रपति द्वारा प्रदान किया गया है. बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 प्रशांत द्वीप देशों से द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पापुआ न्यू गिनी पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने प्रशांत क्षेत्र के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version