Site icon Bloggistan

Odisha Train Accident: सिग्नल JE आमिर खान की फरारी पर रेलवे ने बताई सच्चाई,कही ये बड़ी बात

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident: उड़ीसा के बालासोर में ट्रेनों के टकराने के कारण भीषण हादसे में 3 ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 292 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जबकि लगभग 1000 से अधिक लोग घायल हुए थे.बीते दिन मीडिया रिपोर्ट्स में खबर आई थी कि CBI ने ट्रेन हादसे की जांच में बड़ा एक्शन लेते हुए सिग्नल के जेई आमिर खान का घर सील कर दिया है.लेकिन अब रेलवे ने इस बात का के खंडन करते हुए क्या कुछ कहा है. आइए आपको डिटेल में बताते हैं.

रेलवे ने किया खंडन

दक्षिण रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य कुमार चौधरी ने JE आमिर खान की फरारी का किया खंडन करते हुए कहा जो बात मीडिया में आई है तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है. सभी कर्मचारी जांच में सहयोग कर रहे हैं. बता दें जिन 5
रेलवे कर्मचारियों के इर्द-गिर्द सीबीआई की जांच घूम रही है उनमें जेई आमिर खान का नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें :Weather Update: दिल्ली- NCR में आई मौसम की बहार,जानें देश में बारिश कहां करेगी लोगों को बेहाल

Odisha Train Accident

रेलवे के ये 5 कर्मचारी आए थे जांच के दायरे में

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बालोसर रेलवे स्टेशन से जुड़े हुए 5 कर्मचारी जांच के बारे में आए हैं. जिनमें स्टेशन मास्टर सहित सिग्नल के कामकाज से जुड़े अन्य चार कर्मचारी शामिल है. बता दें अधिकारियों को संभावना जताई थी कि इंटरलॉकिंग प्रणाली से छेड़छाड़ की गई हो जिसके कारण सिग्नल हरा हो गया और ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश करके मालगाड़ी से टकरा गई. रेलवे की हाई लेवल कमिटी के साथ-साथ CBI भी इस घटना की जांच कर रही है.

ड्राइवर ने दिया था ये बयान

हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के लोको पायलट के मुताबिक उसे ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था,जिसके बाद उसने उस लूप ट्रैक पर ट्रेन को आगे बढ़ाया जिस पर माल गाड़ी खड़ी हुई थी. दुर्घटना कैसे हुई इसके सटीक कारणों को पता लगाने के लिए रेलवे बोर्ड के अनुसार अभी थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन प्रारंभिक तौर पर सिग्नल की गड़बड़ी की बात सामने आ रही है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version