Site icon Bloggistan

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे
में बड़ा एक्शन,हटाई गईं दक्षिण पूर्व रेलवे की GM अर्चना जोशी

Odisha Train Accident

Archana Joshi

Odisha Train Accident: उड़ीसा के बालासोर बालासोर रेल हादसे के बाद कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने बड़ा एक्शन लेते हुए अब दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी को हटाते हुए उन्हें कर्नाटक के येलहंका में रेल पहिया फैक्टरी का महाप्रबंधक बना दिया है.वहीं अब उनकी जगह अनिल कुमार मिश्रा को दक्षिण पूर्व रेलवे का नया महाप्रबंधक बना दिया है. दोनों अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग को रेलवे की नियुक्ति समिति द्वारा
किया है.

CBI जांच रिपोर्ट का करें इंतजार – रेल मंत्री

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव मंगलवार को हादसे वाली जगह बाहानगा गए थे जहां पर उन्होंने क्षेत्र के विकास और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 2 करोड़ रुपए की राशि सांसद निधि से दिए जाने की बात कही.रेल मंत्री ने सीबीआई जांच के विषय में बोलते हुए कहा कि सच सामने आना चाहिए और हमें सीबीआई की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.

Odisha Train Accident

रेलवे के ये 5 कर्मचारी आए थे जांच के दायरे में

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बालोसर रेलवे स्टेशन से जुड़े हुए 5 कर्मचारी जांच के बारे में आए हैं. जिनमें स्टेशन मास्टर सहित सिग्नल के कामकाज से जुड़े अन्य चार कर्मचारी शामिल है. बता दें अधिकारियों को संभावना जताई थी कि इंटरलॉकिंग प्रणाली से छेड़छाड़ की गई हो जिसके कारण सिग्नल हरा हो गया और ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश करके मालगाड़ी से टकरा गई. रेलवे की हाई लेवल कमिटी के साथ-साथ CBI भी इस घटना की जांच कर रही है.

ड्राइवर ने दिया था ये बयान

हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के लोको पायलट के मुताबिक उसे ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था,जिसके बाद उसने उस लूप ट्रैक पर ट्रेन को आगे बढ़ाया जिस पर माल गाड़ी खड़ी हुई थी. दुर्घटना कैसे हुई इसके सटीक कारणों को पता लगाने के लिए रेलवे बोर्ड के अनुसार अभी थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन प्रारंभिक तौर पर सिग्नल की गड़बड़ी की बात सामने आ रही है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version