Site icon Bloggistan

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे की CBI करेगी जांच,मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 275

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident: शुक्रवार की शाम 7: 20 बजे उड़ीसा के बालासोर में ट्रेनों के टकराने के कारण भीषण हादसा घटित हुआ है. इस हादसे में 3 ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं.जिसमें एक मालगाड़ी शामिल है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 275 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है जबकि लगभग 1000 से अधिक लोग घायल हैं. जिनमें 56 की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे हैं. सेना सहित एनडीआरएफ की 9 टीमें भी मौके पर राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

दुर्घटना की जांच करेगी CBI

बालासोर ट्रेन दुर्घटना मामले की जांच सीबीआई से रेलवे बोर्ड ने कराने का फैसला किया है. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव यह घोषणा की है.रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भी हाई लेवल कमिटी का गठन कर दिया है जो इस पूरी दुर्घटना की जांच करेगी.

Odisha Tarin Accident

ऐसे हुआ हादसा

शुक्रवार शाम लगभग 7:00 बजे रेल से एक ट्रैक पर हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ने खड़ी हुई
मालगाड़ी को तेज रफ्तार से टक्कर मारी जिसके बाद उसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर कर दूसरे ट्रैक पर जा पहुंचे और वो डिब्बे यशवंतपुर- हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन से टकरा गए और उस ट्रेन के भी 2 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस तरह 3 ट्रेन के यात्रियों को जान माल का नुकसान हुआ है.

Odisha Tarin Accident

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट ने कहा है कि ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख के समय में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. हादसे में घायल लोग जल्द स्वस्थ हों. मैंने रेल मंत्री से बात की है और हालात के बारे में जानकारी ली है. बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद की जाएगी.

प्रधानमंत्री ने बचाव कार्य करने वालों को सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल हादसे की जगह पर बचाव कार्य करने वाले जवानों की सराहना मैं ट्वीट करते हुए कहा है कि मैं रेलवे एनडीआरएफ ओडीआरएएफ, स्थानीय अधिकारी, फायर सर्विस पुलिस और स्वयंसेवकों सहित अन्य सभी लोगों की टीमों की सराहना करता हूं उनके समर्पण पर मुझे गर्व है. बता दें प्रधानमंत्री ने बालोसर रेलवे दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्राप्त जानकारी के मुताबिक समीक्षा बैठक बुलाई थी. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने भी हाई लेवल कमिटी का गठन कर दिया है जो इस पूरी दुर्घटना की जांच करेगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version