Site icon Bloggistan

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में भाजपा की अखंड जीत के बाद भी हार गए ये मंत्री, ये रही असल वजह

MP Election Result 2023: देश भर में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद तीन राज्यों में भाजपा ने पूर्ण बहुमत की सरकार बना ली है. भाजपा की अखंड जीत के बाद पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की हार चौंकाने वाली है. दरअसल पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद अधिकारी भी माने जाते हैं. विधानसभा चुनाव में नरोत्तम मिश्रा की हार प्रदेशभर में चर्चा का विषय बन गया है.

नरोत्तम मिश्रा के हार की क्या रही वजह

मध्य प्रदेश में भाजपा के जाने-माने नेता और मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 2018 में कांग्रेस के राजेंद्र भारती को दतिया विधानसभा सीट से लगभग 4000 वोटो के अंतर से हराया था. हालांकि कांग्रेस नेता राजेंद्र भारती और मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच सियासी अनबन किसी के बीच छिपी नहीं है. सियासी अनबन को लेकर इस बार कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती ने मंत्री नरोत्तम मिश्रा को लगभग 8800 वोटो के अंतर से हराया है.

सोशल मीडिया पर एक्टिव थे मंत्री नरोत्तम मिश्रा

मंत्री नरोत्तम मिश्रा भाजपा के एक्टिव नेताओं में से एक हैं. अपने कार्यकाल में उन्होंने तमाम तरह के योजनाओं का गुणगान अपने सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा किया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अपने ट्विटर अकाउंट पर अक्सर एक्टिव रहते हैं.

ये भी पढ़ें:BJP के इन 10 सांसदों ने दिया सांसदी से इस्तीफा, जानें कारण

मध्यप्रदेश में भाजपा को मिली प्रचंड जीत

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के हार के बाद भी भाजपा ने मध्य प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बना ली है. मध्यप्रदेश में भाजपा को कुल 163 सीटें मिली हैं. वहीं कांग्रेस केवल 66 सीटों पर ही सिमट कर रह गयी. भाजपा की जीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से कांग्रेस की हार को जनादेश की हार के रूप में स्वीकार किया है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version