Site icon Bloggistan

MP Election 2023: भाजपा की जीत के बाद सीएम की रेस में हैं ये दिग्गज नेता, पढ़ें

MP Election Update 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान अब खत्म हो चुका है. भाजपा एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बना चुकी है. लेकिन सवाल ये है कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे का दावेदार किस नेता को घोषित किया जाता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ भाजपा के कई दिग्गज नेता इस बार मुख्यमंत्री की रेस में हैं.

हालांकि मध्यप्रदेश में भाजपा ने अभी तक सीएम के चेहरे को लेकर कोई खास चर्चा नहीं की हैं. भाजपा द्वारा तैयार की गई चुनावी रणनीति के अनुसार इस बार यानी 2023 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ी गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनता सीएम शिवराज सिंह चौहान से नाराज़ चल रही थी जिसको लेकर चुनाव से पहले सीएम चेहरे को लेकर भाजपा चुप्पी साधे रही.

ज्योतिरादित्य सिंधिया बन सकते हैं सीएम

मुख्यमंत्री की रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे पहले नंबर पर सुनने को मिल रहा है. आज यानी मतगणना के दिन सुबह में ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने गए थे. उसके बाद से सीएम पद को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि भाजपा ने अभी तक मध्य प्रदेश में सीएम पद को लेकर कोई खास चर्चा नहीं की है.

ये भी पढ़ें:Weather Update: मिचौल ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में जनजीवन किया अस्त व्यस्त,जानें मौसम का हाल 

सीएम की रेस में कैलाश विजयवर्गीय

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद कैलाश विजयवर्गीय को भी सीएम पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि चुनाव से पहले कैलाश विजयवर्गीय को लेकर कई तरह के चुनावी टिप्पणियां भी की गई थी लेकिन मध्य प्रदेश में भाजपा से मुख्यमंत्री की रेस में कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हैं. हालांकि राजनीति में कुछ भी कहना ठीक नहीं है लेकिन पार्टी के निर्णय के बाद सब कन्फ्यूजन क्लियर हो जाएगा.

नरेंद्र सिंह तोमर बन सकते हैं सीएम

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री की रेस में शामिल है. हालांकि सिंधिया के होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर का मुख्यमंत्री की रेस में शामिल होना कहीं न कहीं भाजपा के लिए बेहद ही गंभीर विषय बन सकता है. पार्टी हाई कमान भी नरेंद्र सिंह तोमर को मुख्यमंत्री बना सकती है.

शिवराज सिंह चौहान सीएम रेस से दूर

भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव इस बार मुख्यमंत्री के चेहरे पर न लड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ा गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार युवा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की राजनीतिक रणनीतियां में परिवर्तन की उम्मीद कर रहे थे जिसको लेकर भाजपा अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कन्फ्यूजन में है. हालांकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहन योजना ने विधानसभा चुनाव में गजब का साथ दिया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version