Site icon Bloggistan

MP Congress Candidate list: बगावत से बैकफुट पर कांग्रेस,इन 4 सीटों पर बदल दिए प्रत्याशी

MP Congress Candidate list: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने जब से विधानसभा प्रत्याशियों की घोषणा की है तब से कई सीटें ऐसी हैं जहां पर पार्टी के समर्थकों और टिकट मांग रहे लोगों ने बगावत शुरू कर दी है और अब यह बगावत पार्टी को भारी पड़ती हुई नजर आ रही है क्योंकि कांग्रेस ने अपने चार विधानसभा उम्मीदवारों को बदल दिया है. आइए आपको इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में बताते हैं.

इन 4 सीटों पर पार्टी ने बदले प्रत्याशी 

सबसे पहली बात करते हैं सुमावली सीट की तो इस सीट पर कांग्रेस ने पहले कुलदीप सिकरवार को प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद अब अजब सिंह कुशवाहा को उम्मीदवार बना दिया गया है. इसके बाद अब कुलदीप सिकरवार के समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है दूसरी सीट पिपरिया विधानसभा की है जहां पर पार्टी ने पहले गुरु चरण खरे को टिकट दिया था लेकिन अब वीरेंद्र बेलवंशी को प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें :निशा बांगरे कांग्रेस में हुईं शामिल,लेकिन नहीं मिला टिकट,कमलनाथ ने मंच से कही ये बड़ी बात 

तीसरी सीट जौरा विधानसभा की है जहां पर कांग्रेस ने पहले हिम्मत श्रीमल को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन कार्यकर्ताओं की तीखे विरोध के बाद वीरेंद्र सिंह सोलंकी को अब नया उम्मीदवार घोषित किया है. चौथी बड़नगर विधानसभा की है जहां पर राजेंद्र सिंह सोलंकी का टिकट काटकर मुरली मोरवाल को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

अजब सिंह ने दे दिया था कांग्रेस से इस्तीफा 

कांग्रेस को सबसे ज्यादा फजीहत का सामना सुमावली सीट पर करना पड़ा है क्योंकि अजब सिंह कुशवाह कांग्रेस के वर्तमान विधायक हैं लेकिन उनका टिकट काट कर कुलदीप सिकरवार को दे दिया गया था. इसके बाद अजब सिंह ने  कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था और बसपा में शामिल हो गए थे. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी को हर का डर सताने लगा इसके बाद कांग्रेस ने दोबारा से अजब सिंह कुशवाहा को कुलदीप सिकरवार का टिकट काट कर दे दिया.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version