Site icon Bloggistan

Manish Sisodia Resigns: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा, केजरीवाल ने किया स्वीकार

Manish Sisodia Resigns

image sours google

Manish Sisodia Resigns: सीबीआई द्वारा 2 दिन पहले गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस्तीफा दे दिया है. उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के साथ साथ स्वास्थ्य मंत्री मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने भी इस्तीफा दे दिया है. बता दें सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के बाद आज मंगलवार को मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की अर्जी खारिज करते हुए उन्हें हाई कोर्ट जाने के लिए कहा था.

शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में हुए गिरफ्तार

मनीष सिसोदिया को नई शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.जिसके बाद दिल्ली की एक कोर्ट ने पांच दिनों के लिए सीबीआई कस्टडी में उन्हें भेज दिया था.बता दें मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के33 विभागों में से 18 विभाग थे.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद साथी के रूप में मनीष सिसोदिया को जाना जाता है.मंत्री सत्येंद्र जैन के जेल पहुंचने के बाद उनके विभाग भी मनीष सिसोदिया को ही सौंप दिए गए थे.

image sours google

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत प्रस्तुत कर सकते हैं बजट

बता दें मनीष सिसोदिया को विधानसभा बजट प्रस्तुत करना था. लेकिन अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को बजट प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. सूत्रों से जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया के विभाग भी कैलाश गहलोत को सौंपे जा सकते हैं.

अन्य मंत्रियों पर कितने विभाग

अभी तक दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के पास तीन विभाग हैं. राजकुमार के पास चार विभाग, कैलाश गहलोत के पास 6 विभाग और नागरिक आपूर्ति सहित इमरान हुसैन के पास दो विभाग हैं. मनीष सिसोदिया के बाद कैलाश गहलोत ही ऐसे मंत्री हैं जिनके पास सबसे ज्यादा विभाग हैं इसलिए उम्मीद की जा रही है कि कैलाश गहलोत को कुछ और विभाग दिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Snapchat Update: स्नैपचैट यूजर्स को दे सकता है ये बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

Exit mobile version