Site icon Bloggistan

Israel Hamas War: इजरायल ने हमास के 100 से अधिक ठिकानों पर बोला हमला,कई आतंकवादियों की मौत

Israel Hamas War

Israel Hamas War

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध को 14 दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी तक शांति स्थापित होते हुए नजर नहीं आ रही है. दोनों तरफ से इन हमलों में अब तक 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.इसी बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी इसराइल पहुंचे हैं.

बंधकों को किया जाए मुक्त- इजरायली विदेश मंत्री

अब इजरायली विदेश मंत्री ने हमास से कहा है कि वह जल्द से जल्द अपहरण किए गए इजराइलियों को छोड़े. इजरायली सेना के मुताबिक हमास ने 200 के लगभग इसराइलियों को बंधक बनाया है इन बंधकों में 30 बच्चे भी शामिल है उसके साथ बड़ी संख्या में बुजुर्ग भी हमास द्वारा बंधक बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें :इन 7 खूबसूरत राज्यों कम खर्चे में घूमने का मौका दे रहा IRCTC, फिर नहीं मिलेगा मौका,देखें डिटेल 

शांति वार्ता के लिए मिस्र पहुंचेंगे ऋषि सुनक 

इजराइल का दौरा करने के बाद अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री मिस्र पहुंचेंगे और वहां पर शांति वार्ता को राष्ट्रपति अब्दुल फतेह सीसी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे. इजराइल में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि इजरायल को अपनी आत्मरक्षा का अधिकार है.

इजरायली सेना ने हमास के 100 ठिकानों पर की बमबारी 

इजरायली सेना के मेजर जनरल यारों फिंकेलमैन ने गाजा को चेतावनी देते हुए कहा है कि इजरायल जब भी गाजा पर जमीन आक्रमण करेगा तो वह लंबा और तीव्र होगा. बता दें इसराइल वायु सेना ने ग़ज़ा में हमास के 100 से अधिक ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं. जिसमें बताया जा रहा है कि हमास के चार आतंकवादियों की भी मौत हो गई है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version