Site icon Bloggistan

Israel Hamas War: इजराइल में बाइडेन की हुंकार,कहा-अस्पताल में 500 लोगों की मौत का हमास है जिम्मेदार

Joe Biden

Joe Biden

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में इजरायल और फिलिस्तीन के लोगों को जान माल का नुकसान झेलना पड़ रहा है. कल गाजा के अस्पताल में मिसाइल द्वारा हुए हमले में 500 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इजरायली सेना और हमास दोनों पक्ष एक दूसरे को इस हमले का जिम्मेदार बता रहे हैं. अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अस्पताल पर बमबारी इजरायली सेना ने नहीं बल्कि हमास ने की है.

हमास ने की अस्पताल पर बमबारी -जो बाइडेन 

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल यात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि गाजा अस्पताल पर जो बमबारी की गई है वह इजरायल ने नहीं की बल्कि हमास ने की है. वहीं इजरायली सेना ने भी कहा है कि हमास द्वारा जो रॉकेट इजरायल पर छोड़ा गया वह अपने लक्ष्य से भटक गया और अस्पताल पर गिर गया है.

ये भी पढ़ें : 9  दिन में राजस्थान के इन ऐतिहासिक स्थलों को घुमाएगा IRCTC,जैसलमेर के रेगिस्तान में रात को कर सकेंगे मस्ती 

31 अमेरिकी नागरिकों की भी हुई हत्या 

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जो बाइडेन ने कहा कि हमास ने इजरायल के 1400 से ज्यादा निर्दोष लोगों की हत्या की है. इन हत्याओं में 31 अमेरिकी नागरिकों को भी मारा गया है. जो बाइडेन ने हमास की तुलना आईएसआईएस से की है.

इजरायल दे रहा है हमले का जबाव -जो बाइडेन 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इजराइल का समर्थन करते हुए कहा-इजरायल अपने ऊपर हुए हमलों का जवाब दे रहा है और अमेरिका इसराइल को उसकी रक्षा के लिए सभी आवश्यक चीज देना जारी रखेगा. जो बाइडेन ने कहा कि मैं यहां आकर यह स्पष्ट करना चाहता था कि आज इजरायल और दुनिया के लोग यह देखें कि अमेरिका कहां स्टैंड करता है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version