Site icon Bloggistan

Israel Attack: गाजा में घुसकर जमीनी कार्रवाई करने के लिए इजरायली सेना तैयार,बोला हमास-बंधकों का कर देंगे कत्ल

Israel Attack

Israel Attack

Israel Attack: 8 दिन बाद भी इजरायली सेना और हमास के बीच जंग थमने का नाम नहीं ले रही है जहां फिलहाल हमास के तेवर नरम पड़ चुके हैं वही इजरायली सेना लगातार एयर स्ट्राइक करके गाजा पर बमबारी कर रही है. बीते 24 घंटे पहले इजरायली सेना ने हमास के गढ़ उत्तरी गाजा को वहां के लोगों से खाली करने को कहा था लेकिन अभी कम संख्या में लोग गाजा  छोड़कर जा रहे हैं.

जमीनी कार्रवाई के लिए तैयार इजरायली सेना 

अब इजरायली सेना हमास के खिलाफ जमीनी कार्रवाई करने के लिए तैयार हो चुकी है और गाजा पट्टी पर बड़ी मात्रा में टैंक और गोला बारूद देखे जा रहे हैं. इजरायली सेना ने गाजा के लोगों को उत्तरी गाजा खाली  करने के लिए 24 घंटे में खाली करने के फरमान के बाद हमास ने कहा है कि गाजा के लोग कहीं भी गाजा को छोड़कर ना जाएं बल्कि इजरायली सेना का मजबूती से मुकाबला करें.

ये भी पढ़ें :Israel Hamas War: इजरायली प्रधानमंत्री के इस आदेश के बाद घुटनों पर आया हमास,लोगों से लगाई ये गुहार 

आम लोगों की सुरक्षा के लिए चेतावनी की जारी 

इजरायली सेना का कहना है कि उत्तरी गाजा में बड़ी संख्या में हमास के आतंकी छुपे हुए हैं और उत्तरी गाजा में ही सबसे ज्यादा सुरंग का जाल बिछा हुआ है.इजरायली सेना ने कहा है कि गाजा में आम लोगों को हमारी जमीनी कार्रवाई में कम से कम नुकसान हो इसलिए हमने आम लोगों से गाजा के उत्तरी इलाके को खाली करने के लिए कहा था. अब देखना यह होगा कि इसराइली सेना आगे क्या कदम उठाती है.

हमास ने बंधक लोगों का कत्ल करने की धमकी

बता दें हमास अपने साथ लगभग 150 लोगों को इसराइल से अगवा करके ले गया है. म्यूजिक फेस्टिवल से भी लोगों को अगवा किया गया है. हमास द्वारा किए गए अपहरण में बुजुर्गों महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं. हमास ने कहा है कि अगर इसराइल ने जमीनी कार्रवाई करते हुए गाजा में घुसने की कोशिश की तो वह अपहरण किए गए इजरायली लोगों को एक-एक करके मारना शुरू कर देगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version