Site icon Bloggistan

अयोध्या से लेकर गंगासागर तक इन धार्मिक स्थलों के दर्शन कर रहा IRCTC,बस इतना आएगा खर्चा 

IRCTC Tour New Package: अगर आप कम दाम में खर्चे में देश के प्रसिद्ध और ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों और मंदिरों के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक स्पेशल टूर पैकेज को लेकर के आया है. इस टूर पैकेज के तहत आपको आईआरसीटीसी द्वारा अयोध्या, वाराणसी,गंगासागर, पुरी सहित अनेकों धार्मिक स्थलों पर घुमाया जाएगा. आइए इस टूर पैकेज के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

इस तारीख से होगी शुरुआत

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 4 दिसंबर 2023 से होगी. 10 दिन और 9 रात तक यह टूर पैकेज चलेगा. यानी 13 दिसंबर को यह टूर पैकेज खत्म होगा जो यात्री जाना चाहते हैं वह आगरा कैंट,कानपुर,लखनऊ,अयोध्या कैंट बनारस,उरई,ग्वालियर वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन से शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh Election:योगी आदित्यनाथ आज छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार,इन रैलियों में होंगे शामिल

इन धार्मिक स्थलों पर घूमने का मिलेगा मौका 

टूर पैकेज के तहत यात्रियों को अयोध्या राम मंदिर,हनुमानगढ़ी,काशी में भगवान विश्वनाथ,पूरी में जगन्नाथ मंदिर,गंगासागर कोलकाता का प्रसिद्ध काली मंदिर,जसडीह,कोणार्क,गया और बैजनाथ मंदिर के दर्शन करवाए जाएंगे.टूर के दौरान आपको शाकाहारी भोजन दिया जाएगा.

इतना आएगा खर्चा

इस टूर पैकेज में आने वाले खर्च की बात करें तो स्लीपर क्लास में यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 17500 का खर्चा आएगा. वहीं अगर साथ में 5 साल से लेकर 11 साल का बच्चा जाता है तो 16400 देने होंगे.

सेकंड क्लास

सेकंड क्लास में यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 37300 का खर्चा आएगा. 5 साल से 11 साल के बच्चे के साथ यात्रा आप यात्रा करेंगे और बेड लेंगे तो 35710 का खर्चा आएगा.

थर्ड AC

थर्ड क्लास में यात्रा करने पर यह खर्चा कम होकर 28350 हो जाएगा अगर आपके साथ 5 साल से लेकर 11 साल का बच्चा होता है तो उसका चार्ज 27010 रूपए होगा.पैकेज में रहने खाने आने जाने की सारी व्यवस्थाएं शामिल होंगी. अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version