Site icon Bloggistan

तिरुपति से लेकर रामेश्वरम मंदिर तक इन ऐतिहासिक मंदिरों के दर्शन कराएगा IRCTC,कम खर्चे में हो जाएगा काम 

Tirupati Rameshwaram Temple

Tirupati Rameshwaram Temple

IRCTC Tour Package: अगर आप धार्मिक स्थलों पर घूमने के शौकीन है तो आईआरसीटीसी दक्षिण भारत के प्रसिद्ध मंदिरों पर घूमने के लिए एक स्पेशल पैकेज लेकर के आया है. आईआरसीटीसी के पैकेज को भारत टूरिस्ट ट्रेन यात्रा के तहत कवर कराया जाएगा. आइए आपको इस पैकेज के बारे में विस्तार से बताते हैं.

इस तारीख से होगा शुरू 

सबसे पहले बात करते हैं कि इस टूर पैकेज से शुरुआत कहां से कब होगी और किन जगहों पर आप घूम पाएंगे.तो आपको बता दें कि इस पैकेज की शुरुआत 11 दिसंबर 2023 से होगी. झारखंड के जसीडीह स्टेशन से  श्रद्धालु टूरिस्ट स्पेशल ट्रेन में बैठ सकेंगे. 22 दिसंबर 2023 को ये टूर समाप्त होगा यानी 12 दिन और 11 रात आप श्रद्धालुओं को इस टूर के तहत घुमाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :निशा बांगरे की टिकट पर सस्पेंस में कमलनाथ बोले- दिल्ली से होगा फैसला,मनोज मालवे को मिला B फार्म

इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

आईआरसीटीसी के  इस टूर के तहत दक्षिण भारत के काफी प्रसिद्ध मंदिर में एक तिरुपति बालाजी मंदिर, रामेश्वर मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी,मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग और त्रिवेंद्रम घुमाया जाएगा.

आएगा इतना खर्चा

इस टूर पैकेज के खर्चे की बात करें तो अगर आप स्लीपर क्लास यात्रा  करते हैं तो आपको 22750 की बुकिंग राशि देनी होगी. वहीं अगर आप थर्ड एसी में जाते हैं तो 36000 रुपए आपको देना होगा और कंफर्ट थर्ड एसी का खर्चा ₹49500 प्रति व्यक्ति आएगा. ध्यान रखने योग्य बात ये है कि अगर आप स्लीपर क्लास का टिकट की बुकिंग राशि जमा करते हैं तो आपको यात्रा करने के लिए बस और होटल Ac वाला नहीं मिलेगा वही स्टैंडर्ड क्लास वालों के लिए होटल और यात्रा करने के लिए बस दोनों Ac वाली मिलेंगी.इस खर्चे में आपको नाश्ता और खाना भी मिलेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version