Site icon Bloggistan

IRCTC New Service: ट्रेन में सफर के दौरान लगे भूख तो व्हाट्सएप से चुटकियों में मंगाएं गर्मा गर्म खाना,ऐसे होगा ऑर्डर

IRCTC New Service

do not eat empty stomach this food

IRCTC New Service: ट्रेन में यात्रियों के सफर को आरामदायक और सुविधाजनक बनाने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा समय-समय पर कई सुविधाओं की शुरुआत की जाती है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी ने हाल ही में एक और नई सुविधा को शुरू किया है. जी हां अब अगर सफर के दौरान किसी यात्री को भूख लगती है तो वह व्हाट्सएप के द्वारा खाने या नाश्ते को आसानी से ऑर्डर कर सकता है. आइए आपको इसके पूरे प्रोसेस के बारे में बताते हैं.

Whatsapp new update

IRCTC ने Jio Haptic के साथ मिलकर शुरू की है सेवा

जानकारी के मुताबिक इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने ZOOP के वाट्सएप के जरिए खाना मंगाने की सुविधा शुरू की है. यात्रियों को खाना पहुंचाने में किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए आईआरसीटीसी ने Jio Haptic के साथ मिलकर पार्टनरशिप में एक नए चैटबोट की शुरुआत की है. इस चैटबोट का नाम Ziva है . इसके द्वारा आप खाने का ऑर्डर दे सकते हैं. आपको Ziva पर अपना PNR नंबर शेयर करना होगा. फिर कुछ ही मिनट में आपका खाना आपकी सीट पर मिल जाएगा. इसके अलावा आप चाहें तो इसे खाने की रियल टाइम ट्रैकिंग भी कर सकते हैं.

Gurukripa Gaurav Yatra Train

100 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा

फिलहाल इस सेवा को देश के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर शुरू किया गया है. इसके बाद धीरे-धीरे इस सेवा को देश के बाकी रेलवे स्टेशनों में भी शुरू किया जाएगा. अभी फिलहाल आप इस प्रोसेस से वडोदरा, विजयवाड़ा, वारंगल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, कानपुर, टूंडला और 100 से अधिक A1, A और B कैटेगरी के स्टेशनों पर ये सुविधा मिल रही है.

व्हाट्सएप पर ऐसे होगा ऑर्डर –

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version