Site icon Bloggistan

Indian Railways: जानें रेलवे की उन टॉप 3 ट्रेनों के बारे में,जो करती हैं सबसे ज्यादा कमाई 

Indian Railways

Indian Railways

Indian Railways: भारतीय रेलवे की 22 हजार से ज्यादा ट्रेनों के द्वारा प्रतिदिन लाखों यात्री सफर करते है.इन ट्रेनों से रेलवे को खूब आय होती है.लेकिन आपको बता दें कि रेलवे के कुछ रुट ऐसे भी होते है जिन पर चलने वाली ट्रेनों से रेलवे को घाटा होता है अब आप सोच रहे होगें कि फिर रेलवे के घाटे की भरपाई कैसे होती होगी तो आपको बता दें कि कुछ ट्रेनें ऐसी होती हैं जो बंपर कमाई करती हैं. आइए आपको बताते हैं कि रेलवे की उन टॉप 3 के बारे में,जो सबसे ज्यादा कमाई करती हैं.

बेंगलोर राजधानी एक्सप्रेस

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ट्रेनों में सबसे पहला नम्बर आता है बेंगलोर राजधानी एक्सप्रेस ( 22692) का. ये ट्रेन दिल्ली हजरत निजामुद्दीन से  चलकर बेंगलरु पहुंचती है.इस ट्रेन ने अप्रैल 2022 से लेकर मार्च 2023 तक 176 करोड़ रुपए रेलवे को कमाकर दिए थे.

ये भी पढ़ें :Israel Attack: हमास ने 4 वर्षीय बच्चे सहित इस पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट,हमारे पास शब्द नहीं-इजरायल 

सियालदह राजधानी एक्सप्रेस

दुसरे नम्बर पर कमाई करने वाली ट्रेनों में सियालदह राजधानी एक्सप्रेस आती है.इस ट्रेन ने अप्रैल 2022 से लेकर 2023 तक 128 करोड़ रुपएए कमाई की है.इस ट्रेन का संचालन दिल्ली से कोलकाता के लिए किया जाता है.

डिब्रगढ़ राजधानी एक्सप्रेस

तीसरे नम्बर आती है डिब्रगढ़ राजधानी एक्सप्रेस.ये ट्रेन दिल्ली से डिब्रगढ़ के लिए चलती है.इस ट्रेन ने अप्रैल 2022 से लेकर मार्च 2023 तक 128 करोड़ रुपए की कमाई की है. बता दें रेलवे की होने वाली आय में एक बड़ा हिस्सा मालगाड़ी से होने वाली ढुलाई का होता है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version