Site icon Bloggistan

JDU के पूर्व अध्यक्ष Sharad Yadav का हुआ निधन,पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Sharad Yadav File image (source-Google)

Sharad Yadav File image (source-Google)

Sharad Yadav Death: 2023 की शुरुआत में सियासी जगत से एक दुखद खबर सामने आई है.दिग्गज राजनेता शरद यादव(Sharad Yadav ) का 75 साल की उम्र में निधन हो गया. शरद यादव उन नेताओं में से थे, जिनकी विपक्ष के नेताओं से भी अच्छी बनती थीं. उनके निधन की जानकारी उनकी बेटी सुभाषिनी यादव ने ट्वीट कर थी दी.उन्होंने  लिखा पापा नहीं रहे.

जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे.गुरुवार को रात 9 बजे उनका निधन हुआ.उनके निधन के बाद से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है.शरद यादव की गिनती देश के जाने माने समाजवादी पुरोधा के रूप में होती थी.

Sharad Yadav File image (source-Google)

शरद यादव की मौत पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि, शरद यादव के निधन से दुखी हूं. सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया. वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से बहुत प्रेरित थे. मैं हमेशा उनके साथ हुई बातचीत को संजोकर रखूंगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना.

शरद यादव के निधन पर राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है.उन्होंने ट्वीट कर लिखा शरद यादव जी समाजवाद के पुरोधा होने के साथ एक विनम्र स्वभाव के व्यक्ति थे. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. उनके शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। देश के लिए उनका योगदान सदा याद रखा जाएगा.

शरद यादव ने अपने राजनीतिक सफर में काफी कुछ देखा. शरद यादव ने 2018 में नीतीश कुमार से हुए विवाद के बाद JDU को छोड़ दिया था.जेडीयू छोड़ने के बाद उन्होंने खुद की पार्टी बना ली.लेकिन काफी दिनों से वो गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे.इसलिए उन्होंने अपनी राजनीतिक गतिविधियों को काफी कम कर दिया था.

ये भी पढ़ें : PM Modi Mother Death: पीएम मोदी की मां हीराबा का निधन,प्रधानमंत्री ने अर्थी को दिया कांधा

Exit mobile version