Site icon Bloggistan

राजस्थान कांग्रेस ने पहली लिस्ट की जारी,अशोक गहलोत-सचिन पायलट यहां से लड़ेंगे चुनाव

Congress releases second list for Rajasthan Assembly elections 2023

Ashok Gehlot-Sachin Pilot

Rajasthan Assembly Election 2023 Congress Candidate list: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट आज जारी कर दी है जबकि भाजपा ने आज 83 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट को जारी कर दिया है.कांग्रेस ने इस लिस्ट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की सीटों की भी घोषणा की है.

अशोक गहलोत -सचिन पायलट इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 33 नाम की घोषणा की है इसमें लिस्ट में जहां अशोक गहलोत को सरदारपुर से प्रत्याशी घोषित किया गया है वहीं सचिन पायलट को टोंक से पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को पार्टी ने नाथवाड़ा से टिकट दिया है वहीं मंत्री गोविंद सिंह झूठ सर को लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी बनाया गया है

ये भी पढ़ें :निशा बांगरे की टिकट पर सस्पेंस में कमलनाथ बोले- दिल्ली से होगा फैसला,मनोज मालवे को मिला B फार्म

सभी मौजूदा विधायकों को मिला है टिकट

कांग्रेस ने अपनी इस लिस्ट में 9 महिलाओं को भी प्रत्याशी घोषित किया है. 33 प्रत्याशियों की लिस्ट में 29 मौजूदा विधायकों को पार्टी ने रिपीट किया है. लिस्ट में 3 उम्मीदवार ऐसे भी हैं जो अपना पिछला चुनाव हार गए थे उन्हें भी अबकी बार प्रत्याशी बनाया गया है. 33 प्रत्याशियों में पार्टी ने एक मुस्लिम उम्मीदवार दानिश अबरार को सवाई माधोपुर से मैदान में उतारा है.  

कांग्रेस को हो सकता है नुकसान 

चुनावी विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस पार्टी ने इन 33 उम्मीदवारों की लिस्ट में  सभी मौजूदा और हारे हुए प्रत्याशियों को दोबारा टिकट दिया है जो कि कांग्रेस के गले की फांस बन सकता है क्योंकि अधिकतर सर्वे में ये निकल कर आया है कि जनता स्थानीय विधायकों से नाराज है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version