Site icon Bloggistan

राजस्थान में कांग्रेस ने अपनी चौथी और पांचवी लिस्ट की जारी,61 प्रत्याशियों के नामों का हुआ ऐलान

Rajasthan Assembly Election 2023 Congress Candidat list: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने चौथी और पांचवी लिस्ट को जारी कर दिया है पार्टी ने एक दिन में ही दो लिस्ट को जारी किया है. जहां पार्टी ने चौथी लिस्ट में 56 उम्मीदवारों को नाम का ऐलान किया है वही पांचवी लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. यानी कुल मिलाकर कांग्रेस ने इन दोनों सूचियां में 61 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है.

https://x.com/ANI/status/1719355896793600347?s=20

गौरव वल्लभ और मानवेंद्र सिंह को यहां से मिला टिकट

कांग्रेस पार्टी ने चौथी सूची में जहां अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उदयपुर से प्रत्याशी बनाया है वहीं जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह को सिवाना से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.पार्टी ने चौथी और पांचवी सूची में जिन 61 उम्मीदवारों को टिकट दिया है उनमें 6 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं.

कांग्रेस ने कुंभलगढ़ से जहां योगेंद्र सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है वहीं उदयपुर ग्रामीण से विवेक कटारा को दोबारा टिकट दिया गया है. जालौर से पार्टी ने रमीना मेघवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है वही भोपालगढ़ से गीता बेरवार को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ से लेकर मैदान तक छाई धुंध,इन राज्यों आज बरसेंगे बाद

पांचवीं लिस्ट में इन 5 प्रत्याशियों के नाम हैं शामिल

पार्टी ने अपनी पांचवी लिस्ट में जैसलमेर से रूपाराम मेघवाल,जहाजपुर से धीरज गुर्जर ,आसींद से हंगामी लाल मेवाड़ा, फुलेरा से विद्याधर चौधरी,पोकरण से शाले मोहम्मद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. अब तक कांग्रेस पूरे राजस्थान में 156 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version