Site icon Bloggistan

छत्तीसगढ़ में चूकी कांग्रेस, बीजेपी के सिर होगी ताजपोशी

Chhattisgarh Assembly Elections: 90 सीटों वाले इस राज्य में कांग्रेस के हाथों से सत्ता छिन गई है। यहां भी बीजेपी ने अपना जादू बिखेर दी है। जी हां हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजों को। छत्तीसगढ़ की जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत वाली सरकार दी है। अभी तक यहां कांग्रेस की ही सरकार थी। राजनीति के जानकार मान रहे थे कि कांग्रेस यहां फिर से वापसी कर सकती है लेकिन चुनाव परिणाम ने सारी बातें उलटकर रख दिए हैं।
बात करें साल 2018 विधानसभा की तो यहां भाजपा को सिर्फ 15 सीटें ही मिल सकी थीं। जबकि, कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। खास बात है कि इस चुनाव में भाजपा ने सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया और कांग्रेस सीएम भूपेश बघेल के नाम पर ही भरोसा जताया था।

ये भी पढ़ें:Weather Update: मिचौल ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में जनजीवन किया अस्त व्यस्त,जानें मौसम का हाल 

क्या है इस बार के परिणाम

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को इस बार के चुनाव में 54 तो वहीं कांग्रेस को 35 सीट मिली हैं वहीं अन्य के खाते में 1 सीट गई है।

कौन बनेगा सीएम

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत हो गई है। सीएम की रेस में पहला नाम पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का है तो वहीं दूसरा नाम प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव दुर्ग और तीसरा नाम सांसद विजय बघेल और चौथा नाम पूर्व आईएएस व भाजपा के महामंत्री ओपी चौधरी है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि बीजेपी पूर्व सीएम पर भरोसा जताती है या किसी नए चेहरे को सीएम बनाएगी।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version