Site icon Bloggistan

300 करोड़ कैश मिलने पर धीरज साहू से कांग्रेस ने किया किनारा,कहा-नहीं है कोई सम्बंध 

JaiRam Ramesh on Dhiraj Sahu: 6 दिसंबर से कांग्रेस की राज्यसभा सांसद धीरज साहू के पश्चिम बंगाल, ओडिसा और झारखंड के गई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है इस छापेमारी में अभी तक 300 करोड रुपए से ज्यादा बरामद हो चुके हैं लेकिन अभी तक नोटों की गिनती थम नहीं रही है जिसके बाद अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बयान जारी करके उनसे पल्ला झाड़ लिया है.

जयराम रमेश ने की ये टिप्पणी 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने धीरज साहू के ठिकानों पर मिले कैश पर अपनी टिप्पणी करते हुए कहा है कि सांसद धीरज साहू के बिजनेस से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का कोई लेना-देना नहीं है सिर्फ वही बता सकते हैं और उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा गठित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में कैसे बरामद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: 13 दिसंबर विष्णु देव साय लेंगे CM पद की शपथ,पीएम मोदी होंगे समारोह में शामिल

कैश गिनने की मशीन हुई खराब

आयकर अधिकारियों के मुताबिक कैश ज्यादा होने के कारण नोट गिनने की दो मशीन भी खराब हो गई हैं .इसके बाद आयकर विभाग को नई मशीनों को मंगाना पड़ा. मिली जानकारी को मुताबिक नोट गिनने के काम में 36 से ज्यादा मशीन लगाई गई हैं.

देसी शराब बनाती है साहू की कंपनी 

धीरज साहू के दिन ठिकानों पर छापेमारी की गई है उन ठिकानों में झारखंड,पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के ठिकाने शामिल हैं मिली जानकारी के मुताबिक धीरज साहू की कंपनी देसी शराब को बनाती थे इसके बाद अधिकतर शराब को बिना किसी लिखा पढ़ी के बेच दिया जाता था जिससे की कंपनी को टैक्स न देना पड़े.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version