Site icon Bloggistan

दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के कार्यक्रम में क्यों शामिल हुए CM नीतीश कुमार और तेजस्वी,जानें कारण

CM BIHAR

NITISH KUMAR TEJASHVI YADAV

CM Nitish Kumar: पंडित दीनदयाल उपाध्याय इनकी आज जन्म जयंती है वैसे तो उन्हें भाजपा का संस्थापक माना जाता है लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में हुए एक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के कार्यक्रम में पहुंच कर सभी को चौंका दिया आई आपको इस खबर के बारे में डिटेल में बताते हैं

भाजपा में दिखी चिंता

भाजपा के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आज यानि सोमवार को हुए एक राजकीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ शामिल हुए जेडीयू और राजद नेताओं का भाजपा के संस्थापक की जन्म जयंती पर शामिल होना सभी को अचंभित रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की इस कार्यक्रम में सहभागिता के कारण भाजपा में चिंता देखी जा है.

Nitish Kumar

सबका करते हैं सम्मान – नीतीश कुमार 

कार्यक्रम में पहुंचने पर पत्रकारों के सवाल पूछने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम सब का सम्मान करते हैं और जहां जाना होता है वहां जाते हैं दूसरे लोग क्या बोलते हैं उसे हमको कोई लेना-देना नहीं है.पत्रकारों द्वारा एनडीए से नजदीकी के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं .

डिप्टी सीएम जयंती के विरोध पर दिया ये जवाब

वही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने सदन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के विरोध का सवाल किया तो उपमुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि मैंने कब विरोध किया, कहां विरोध किया. 

नीतीश कुमार का क्यों है जुड़ाव 

बता दें नीतीश कुमार तीन बार बीजेपी से गठबंधन करके मुख्यमंत्री पद पर अब तक आसीन हो चुके हैं. और अब राजद के साथ उनका गठबंधन है.नीतीश कुमार भाजपा नीत एनडीए में भी बड़े साझेदार रहे हैं जिसके कारण दीनदयाल उपाध्याय के प्रति उनका जुड़ाव  देखने को मिलता है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version