Site icon Bloggistan

ब्रिटेन में PM ऋषि सुनक ने हिन्दू रीति-रिवाजों के साथ मनायी दिवाली, पत्नी अक्षता मूर्ति ने भी जलाए दीये

Britain PM Celebrating Diwali: ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने दीपावली से पहले एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन करते हुए हिंदू समुदाय के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हिंदू संस्कृति को शुरुआती दिनों से ही फॉलो करते नजर आ रहे हैं. हिंदू समुदाय के लोगों को दीपावली देते समय अक्षता मूर्ति दीप जलते हुए भी नजर आयीं.

ब्रिटिश PMO ने ट्विटर पर लिखी ये बात

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के दीपावली संदेश को ब्रिटिश पीएमओ के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि आज प्रधानमंत्री ने डाउनिंग स्ट्रीट में हिंदू समुदाय के लोगों के साथ दीपावली मनाया. इस दौरान उन्होंने हिंदू समुदाय के लोगों को दीपावली की शुभकामना भी दी.

दिल्ली के अक्षरधाम में किया था दर्शन

अभी हाल ही में जी-20 सम्मेलन के दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी के साथ भारत आए थे जहां उन्होंने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर में दर्शन भी किए. अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक में खूब सुर्खियां बटोरी थी.

ये भी पढ़ें: दीपावली की शाम तैयार करें ये शानदार पकवान, पटाखा भूल खाने पर ध्यान देंगे बच्चे

व्यस्त शेड्यूल में हिंदुत्व के लिए निकालते हैं समय

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपने बिजी शेड्यूल से हिंदुत्व के लिए समय निकालकर पूजा करते हुए अक्सर नजर आते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक साउथेम्पटन के मंदिर में नियमित रूप से पूजा करने जाते हैं.

ऋषि सुनक ने ‘जय श्री राम’ का लगाया था नारा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हाल ही में लंदन में आयोजित मोरारी बापू की कथा में भाग लेने पहुंचे हुए थे जहां उन्होंने जय श्री राम के नई भी लगाए थे. इस दौरान ब्रिटेन के कई लोग ऋषि सुनक पर हमलावर भी होते हुए दिखाई दिए. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा ”ब्रिटेन की जनता की आवाज सुनकर उसका अपमान कर रहे हैं.”

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version