Site icon Bloggistan

मध्य प्रदेश बीजेपी की पांचवी लिस्ट जारी, 92 प्रत्याशियों के नामों की हुई घोषणा,इन मंत्रियों के कटे टिकट

BJP Madhya Pradesh

BJP Madhya Pradesh

MP Assembly Election 2023 BJP Candidate list: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपनी पांचवी लिस्ट का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने इस लिस्ट में अपने 92 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. बता दें इस लिस्ट से पहले भाजपा चार और लिस्ट को जारी कर चुकी है लिस्ट में 136 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी.

सिंधिया खेमे के इन समर्थकों को मिला टिकट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फिर एक बार पार्टी ने बुधनी से टिकट दिया है. भाजपा ने अपनी इस पांचवी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तुलसीराम सिलावट, इमरती देवी, प्रदुम सिंह तोमर, गोविंद सिंह राजपूत,राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, हरदीप सिंह डंग और डॉक्टर प्रभुराम चौधरी के नाम को भी शामिल किया है.

ये भी पढ़ें :निशा बांगरे की टिकट पर सस्पेंस में कमलनाथ बोले- दिल्ली से होगा फैसला,मनोज मालवे को मिला B फार्म

जो पूर्व मंत्रियों के नाम भी लिस्ट में है शामिल

पार्टी ने इस लिस्ट में किसी भी सांसद को टिकट नहीं दिया है लेकिन 9 पूर्व मंत्रियों के नाम को लिस्ट में शामिल किया है.लिस्ट में तीन मंत्रियों यशोधरा राजे सिंधिया,गौरीशंकर बिसेन और ओपीएस भदोरिया को टिकट नहीं दिया गया है.बता दें जहां अबकी मंत्री यशोधरा राजेश सिंधिया ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है .वहीं  मंत्री गौरी शंकर बिसेन की जगह अबकी बार उनकी बेटी मौसम बिसेन को बालाघाट से उम्मीदवार बनाया गया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version