Site icon Bloggistan

राजस्थान में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस को मिले मात्र इतनी सीट

Rajasthan Assembly Election: हिंदी पट्टी के राज्य राजस्थान में एक बार फिर से सियासी उलटफेर हुआ है। राजस्थान में अभी तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। भाजपा ने यहां कांग्रेस को हराकर सरकार बना ली है। सत्ता परिवर्तन के रिवाज के चर्चित इस राज्य में अभी कांग्रेस की सरकार थी, कांग्रेस सरकार में अशोक गहलोत सीएम थे। 2018 विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस ने 100 सीटें हासिल कर बहुमत की सरकार बनाई थी। जबकि, भाजपा 73 पर सिमट गई थी।

क्या है इस बार के नतीजे

राजस्थान की जनता ने इस बार सूबे की 115 सीटों पर बीजेपी को आगे रखा है तो वहीं 69 सीटों पर कांग्रेस को आगे रखा है। बहुजन समाज पार्टी भी 2 सीटों पर तो 13 सीटों पर अन्य आगे है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के इस परिणाम में बीजेपी के सिर ताज सजा है तो वहीं कांग्रेस के ख्वाब अधूरे रह गए हैं।

ये भी पढ़ें:Weather Update: मिचौल ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में जनजीवन किया अस्त व्यस्त,जानें मौसम का हाल 

कौन बन सकता है राजस्थान का सीएम


कुछ ही महीने बाद लोकसभा चुनाव 2024 होने वाला है ऐसे में पार्टी नए नवेले शख्स को राज्य की कमान देने का जोखिम शायद ही मोल ले। सूबे की कमान संभाल चुकी वसुंधरा राजे के पास अनुभव तो है, लेकिन पार्टी में सबको साथ लेकर न चलने की कमी उन पर भारी पड़ी है। शायद यही वजह बने कि पार्टी उन्हें सीएम न बनाए। वसुंधरा राज के बाद दूसरा नाम अर्जुन राम मेघवाल और बाबा बालकनाथ सीएम पर दे रेस में हैं।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version